हिंदी न्यूज़ – IRCTC customer care service Ask Disha will answer for your queries related to train and everything about railways, ऑनलाइन बुक करते हैं Train का टिकट तो बहुत काम आएगी IRCTC की ये सर्विस - News India

Browse the top news headlines from India on Crime, Education, Politics, Current Affairs, Sports, Entertainment, Technology and Indian Business News at The Indian Express.

Breaking

Free Hosting

Saturday, 1 December 2018

हिंदी न्यूज़ – IRCTC customer care service Ask Disha will answer for your queries related to train and everything about railways, ऑनलाइन बुक करते हैं Train का टिकट तो बहुत काम आएगी IRCTC की ये सर्विस


IRCTC का यात्रियों को तोहफा, ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर उठाएं इस सर्विस का फायदा
इस नए फीचर का नाम Ask Disha (आस्क दिशा) है. यह नया फीचर IRCTC की वेबसाइट में दाहिनी ओर दिखाई देता है. जानें क्या है इसकी खासियत
News18Hindi

Updated: December 2, 2018, 7:54 AM IST

IRCTC ने हालही में अपनी वेबसाइट में एक नया फीचर जोड़ा है. IRCTC से ऑनलाइन टिकट बुक कराने वालों के लिए यह बेहद काम का है. इस नए फीचर का नाम Ask Disha (आस्क दिशा) है. यह नया फीचर IRCTC की वेबसाइट में दाहिनी ओर दिखाई देता है. Ask Disha लोगों को टिकट बुकिंग, टिकट कैंसलेशन, तत्काल टिकट बुकिंग और दूसरी चीजों के बारे में पूरी जानकारी देगी. Ask Disha डिजिटल इंटैक्शन का माध्यम है, जो कि किसी भी समय यूजर्स की पूरी मदद करेगा.

WhatsApp के इस फीचर से यूज़र्स हो सकते हैं परेशान, लोग बोले- छोड़ देंगे ऐप

IRCTC का दावा है कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस यह चैट बॉट किसी भी भारतीय सरकारी वेबसाइट के लिए अपनी तरह की पहली पहल है. IRCTC के मुताबिक, Ask Disha का इस्तेमाल भारतीय रेल यात्री चैट बॉट के ज़रिए अपना कोई भी सवाल पूछने में कर सकते हैं. IRCTC की वेबसाइट पर Ask Disha फीचर 13 अक्टूबर 2018 को ही लाइव हुआ है.
IRCTC की वेबसाइट के दाहिनी ओर दिए गए Ask Disha पर क्लिक करके रेल यात्री जैसे ही अपने सवाल टाइप करेंगे, उनके सामने उसके जवाब आ जाएंगे. Ask Disha से आप पूछ सकेंगे कि तत्काल टिकट बुकिंग के लिए क्या कनेक्शन उपलब्ध हैं.

VIDEO: JIO CINEMA पर बिना इंटरनेट के भी देख सकते हैं फिल्में

इसके अलावा, आप दूसरे सवाल भी इससे पूछ सकेंगे. Ask Disha को IRCTC और बेंगलुरु की स्टार्ट अप कंपनी CoRover Private Limited ने मिलकर डिवेलप किया है. IRCTC के मुताबिक, Ask Disha के कुछ साइलेंट फीचर में 24*7 कस्टमर क्वेरी सपोर्ट, क्विक रिस्पॉन्स टाइम से लेकर मल्टी टास्किंग हैं.OnePlus 6T को ब्लेड से खरोंचने, मोड़ने और स्क्रीन को जलाने पर जो हुआ, देखें Video
Facebook पर दिखने वाले Videos से हो गए हैं परेशान, तो ऐसे करें बंद
कम कीमत में कई खूबियों से लैस है Nokia 7.1 स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

और भी देखें

Updated: December 01, 2018 01:57 PM ISTVIDEO: जानना है कहां-कहां इस्तेमाल हुआ आपका Aadhaar कार्ड तो अपनाएं ये तरीका



Source link



from Mobile Tec – India News https://ift.tt/2zC8Lc5

No comments:

Post a Comment

SEO Web Hosting

Pages