इस नए फीचर का नाम Ask Disha (आस्क दिशा) है. यह नया फीचर IRCTC की वेबसाइट में दाहिनी ओर दिखाई देता है. जानें क्या है इसकी खासियत
Updated: December 2, 2018, 7:54 AM IST
WhatsApp के इस फीचर से यूज़र्स हो सकते हैं परेशान, लोग बोले- छोड़ देंगे ऐप
IRCTC का दावा है कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस यह चैट बॉट किसी भी भारतीय सरकारी वेबसाइट के लिए अपनी तरह की पहली पहल है. IRCTC के मुताबिक, Ask Disha का इस्तेमाल भारतीय रेल यात्री चैट बॉट के ज़रिए अपना कोई भी सवाल पूछने में कर सकते हैं. IRCTC की वेबसाइट पर Ask Disha फीचर 13 अक्टूबर 2018 को ही लाइव हुआ है.
IRCTC की वेबसाइट के दाहिनी ओर दिए गए Ask Disha पर क्लिक करके रेल यात्री जैसे ही अपने सवाल टाइप करेंगे, उनके सामने उसके जवाब आ जाएंगे. Ask Disha से आप पूछ सकेंगे कि तत्काल टिकट बुकिंग के लिए क्या कनेक्शन उपलब्ध हैं.
VIDEO: JIO CINEMA पर बिना इंटरनेट के भी देख सकते हैं फिल्में
इसके अलावा, आप दूसरे सवाल भी इससे पूछ सकेंगे. Ask Disha को IRCTC और बेंगलुरु की स्टार्ट अप कंपनी CoRover Private Limited ने मिलकर डिवेलप किया है. IRCTC के मुताबिक, Ask Disha के कुछ साइलेंट फीचर में 24*7 कस्टमर क्वेरी सपोर्ट, क्विक रिस्पॉन्स टाइम से लेकर मल्टी टास्किंग हैं.OnePlus 6T को ब्लेड से खरोंचने, मोड़ने और स्क्रीन को जलाने पर जो हुआ, देखें Video
Facebook पर दिखने वाले Videos से हो गए हैं परेशान, तो ऐसे करें बंद
कम कीमत में कई खूबियों से लैस है Nokia 7.1 स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स
from Mobile Tec – India News https://ift.tt/2zC8Lc5





No comments:
Post a Comment